किसी की शादी तोड़ने की दुआ 5/5 (14)

किसी की शादी तोड़ने की दुआ

Kisi Ki Shadi Todne Ki Dua

किसी की शादी तोड़ने की दुआ – Kisi Ki Shadi Todne Ki Dua, माना कि किसी की शादी तोड़ना गलत बात है, लेकिन यदि ऐसा करने से किसी की जिंदगी सुधर जाती है तो इसे गलत नहीं कहा जा सकता है।

कई बार दो प्रेमियों की शादी में बाधा किसी परिवार के सदस्यों की वजह से जाती है। खासकर जब किसी लड़की की शादी उसके महबूब के साथ होने में अड़चन जाती है तब वह चाहकर भी विरोध नहीं पाती है।

किसी की शादी तोड़ने की दुआ

किसी की शादी तोड़ने की दुआ

इस स्थिति में उसे अल्लाताला से दुआ करनी चाहिए। वह चाहे तो घर में रहकर ही अपने मनपसंद लड़के के साथ शादी की अल्लाह से कुरानी दुआ कर सकती है। साथ ही उसके महबूब की किसी और से होने वाली शादी तुड़वाने की दुआ भी कर सकती है।

इसे अल्लाताल भी कतई गलत नहीं मानते हैं। दो बेपनाह मोहब्बत करने वालों को आजीवन एकसाथ जिंदगी गुजारने को अल्लाताला भी अच्छा मानते हैं।

शादी तुड़वाने की दुआ

मोहब्बत एक बेहद पाक रिश्ता है। जब तक यह मुकाम तक नहीं पहुंच पाए तबतक दिल की धड़कन बढ़ी रहती है। सच्ची मोहब्बत का सही मुकाम निकाह है। इसके लिए अपने महबूब या महबूबा से नेक मोहब्बत करने वाले को निकाह बनाने की कोशिशों के अतिरिक्त इसमें आने वाली आनेकों बाधाओं को भी दूर करना होता है।

इसमें एक बाधा महबूब या महबूबा की किसी दूसरे के साथ निकाह होने की भी आती है, जिसे तोड़ने के लिए दुआ किया जाना चाहिए। इसे प्रेमी या प्रेमिका द्वारा अपनी सहुलियत के अनुसार बताए गए इस्लामी दुआ या वजीफा को नियम से पढ़ना चाहिए।

साथ ही इसके पीछे की नीयत साफ रखनी चाहिए। किसी के प्रति गलत धारणा रखकर शादी नहीं तुड़वाना चाहिए। इस्लामी दुआ को सिलसिलेवार ढंग से इस प्रकार पढ़ा जाना चाहिए।

  • इस दुआ को शनिवार या मंगलवार को छोड़कर किसी भी दिन किया जा सकता है। वैसे इसके लिए शुक्रवार का दिन सबसे उपयुक्त माना गया है। समय रात के 11 बाजे के बाद का होना चाहिए। 
  • अगर इस दुआ को कोई लड़की कर रही है तो सबसे पहले घर के किसी एकांत स्थान पर साफ चादर बिछाएं और ताजा वजू कर नमाज पढ़ने की स्थिति में बैठ जाएं। 
  • इस दुआ को लगातार 21 दिनों तक पढ़ना है। सभी दिन एक ही स्थान पर पढ़़ा जाना चाहिए। सिर्फ एक हिदयात के तौर पर इसे माहवारी के बाद शुरू किया जाना चाहिए।
  • असर की नमाज के बाद या अल्लाह या रहमान या रहीम का उच्चारण करें।
  • उसके बाद नमाजइशा या नमाजफजर पढ़ें। इसके पढ़ने के बाद सुराह मुजांम्मिल पढ़ना है।
  • फिर दुरूद शरीफ 100 मर्तबा पढ़नी है। उसके बाद मौलवी द्वारा बताए गए दुआ को 1000 बार पढ़ें। 
  • अंत में पूरी नेक नीयत के साथ अल्लाह ताला से दुआ करें। इंशा अल्लाह शादी तोड़ने की यह दुआ जल्द ही असर दिखएगी और आपके महबूब यानी ब्वायफ्रैंड की उसके नापसंद की लड़की से शादी टूट जाएगी। 
  • इस दुआ को पढ़ने के साथ ही एक बात जेहन में जरूर रखें कि कुरान पाक की यह दुआ अगर किसी की शादी तोड़ सकती है, तो आपके साथ भी इसका बुरा असर हो सकता है। इस लिए यह दुआ सिर्फ जायज मकसद के लिए ही किया जाना चाहिए। किसी को धोखा देने या बदले की भावना से इसे नहीं किया जाना चाहिए। 

मनपसंद की शादी का तरीका

 दो प्रेमियों की शादी में पहले दुश्मन अक्सर घर वाले ही होते हैं। वे उनके पसंद की शादी को अच्छा नहीं मानते हैं। कभी जाति विरादरी तो कभी स्टेटस की वजह से उनकी शादी में बाधाएं जाती हैं।

जिससे लड़का और लड़की की ख्वाहिश दिल ही दिल में रह जाती है। ऐसे प्रेमियों को रूहानी दुआ करनी चाहिए। सिलसिलेवार तरीके से किया जाने वाला वह दुआ इस प्रकार हैः

  • अपने पसंद की लड़की से शादी करने के लिए सबसे पहले आप चमेली के फूल की सात कलियों का इंतजाम कर लें।
  • उसके बाद हर कली पर सात बार सुरेह फातिहा यानी कि फालहमदु शरीफ पढ़ें।
  • इसके बाद सभी चमेली की कलियों को अपने घर के सामने मिट्टी में दफन कर दें। उसे मिट्टी में गाड़ने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखें। इंशा अल्लाह जल्द ही आपकी शादी मनपसंद लड़की से हो जाएगी।

रूहानी दुआ

  • इस रूहानी दुआ को 41 दिनों तक किया जाना चाहिए। इसके लिए हर रोज ताजा वजू कर दो नाफिल हजरात बराज शादी पढ़ें।
  • उसके साथ या लतीफु भी पढ़ें।
  • रात को सोने से पहले अवल और आखिर में 11 मरतबा दारूद इब्राहिम पढ़ें।
  • इसके बाद 41 मरतबा सुराह इख्लास पढ़ें।
  • अंत में अल्लाहताला से अपनी पसंद की शादी में आई हर किस्म की रूकावट के लिए को दूर करने की दुआ करें। यदि आपके प्रिय की शादी कहीं और तैय हो गई हो तो उसे भी रूकवाने की दुआ करें।

शादी की दुआ का असर

कुराअन में मेहब्बत भरी वैवाहिक जिंदगी को महत्व दिया गया है। इसके लिए आल्लाताला शादी के समय से सही जोड़े बनाती है। इसमें जरा अनेदेखी नहीं की जाता है।

लेकिन हां इसके लिए अल्ला को प्रसन्न करना होता है। उनके सामने नमाज और दुआएं पढ़नी होती है। सही शादी होने और सफल वैवाहिक जिंदगी गुजारने के लिए दुआ और वजीफा बहुत ही कारगर साबित होता है।

  • यादि आप अपने एक्स व्यायफ्रैंड या गर्लफ्रैंड को फिर से वापस हासिल कर सकते हैं। यानी कि अगर अपके प्रेमी या प्रेमिक ने किसी और लड़के या लड़की से शादी करने वाले हैं तो उनकी शादी होने से रोक सकते हैं।
  •  इसी तरह से अगर आप किसी लड़की या लड़के की शादी तोड़ने की चाहत रखते है, तो उसके दिल में अपने दिल को तोड़ने का दर्द मासूस करवाना चाहते हैं। 
  • यही नहीं इस दुआ से बेमेल या नापसंद की शादीशुदा इंसान को भी अलग करवाया जा सकता है। इनमें इतनी ताकत होती है कि यह शादी को तलाक में बदल सकता है।
  • हर दुआ से पहले असर की नमाज और दारूद शरीफ पढ़ा जाना चाहिए। चाहे जो भी दुआ किया जाए उसे चारपांच जुम्मे तक करना चाहिए।
  • शादी का रिश्ता तोड़ने की दुआ को रात को सोने से पहले पढ़ा जाता है। इसकी शुरूआत में तीन दफा दारूदपाक और उसके बाद एक बार दारूद शरीफ पढ़ना है। उसके बाद अल्ला ताला के पाक नाम या करिमो पढ़ना है। 
  • इस दुआ के पढ़ने के बाद सो जाना है।

Kisi ki shadi todne ki dua ya kisi ki shadi todne ki dua in hindi or shadi todne ki dua hindi me aaj hamne aapko apne molana ji se puchkar bataya. ye shadi todne ki dua or kisi ki shadi todne ka wazifa hamare molana ka sartiya upyoug kiya hua hai. ise aap apne boyfriend ki shadi todne ka wazifa or boyfriend ki shadi todne ki dua bhi kah sakte hai. yadi aap apni shadi todna chahate hai to bhi hamari ye apni shadi todne ki dua ya khud ki shadi todne ka upay upyog kar sakte hai. kisi bhi karan se yadi aap apne boyfriend ki shadi todna chahate hai to bhi aap boyfriend ki shadi todne ke upay or shadi ka rishta todne ki dua ya kisi ki shadi todne ka amal upyog kar sakte hai.

अपनी पसंद से शादी करने की दुआ

Please rate this

Review किसी की शादी तोड़ने की दुआ.

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

*